किसी अनजान लड़की से बात कैसे करे?

0

एक लड़की से कैसे बात करे? दोस्तों लड़की से बात करना जितना आसान लगता है। असल में लड़की से बात करना उतना ही ज्यादा मुश्किल होता है। जब‌ पहली बार आप किसी लड़की से बात करते हैं, तब लड़कों की आवाज ही नहीं निकलती हैं। ऐसे में अगर आप भी जाना चाहते हैं किसी लड़की से बात कैसे करें, तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

लड़कियों से बात करने के कुछ तरीके होते हैं। जिन लड़कों को इन तरीकों के बारे में मालूम होता है वह तो लड़की से आसानी से बात कर लेते हैं। लेकिन जिन लड़कों को यह तरीके मालूम नहीं होते उन्हें बात करने में बहुत परेशानी होती है।

इसलिए अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किसी लड़की से कैसे बात किया जाता है? और आप लड़की से बात करने में एक्सपर्ट बनना चाहते हैं। तो इस पोस्ट में बताए गए तरीके को रियल लाइफ में जरूर यूज़ करें। यह तरीके सच में काम करते हैं बहुत सारे लड़को को इससे फायदा भी हुआ है। ‌

लड़की से बात करने का तरीक

यहाँ इस आर्टिकल में मैंने वो सभी कारगर तरीक़ों के बारे में बताया है जिससे की आप अपने गर्ल फ़्रेंड से बहुत ही आसानी से बात कर सकते हैं। साथ ही अपने बातों से उन्हें इम्प्रेस भी कर सकते हैं।

ladki se baat kaise kare

यहाँ से पढ़िए किसी अनजान लड़के से कैसे बात करे?

1. इंट्रोडक्शन दीजिए 😎

किसी भी लड़की से बात करने के लिए आपको उसके सामने पूरे कॉन्फिडेंस से अपना परिचय देना चाहिए। घबराने वाले लड़कों से ज्यादा लड़कियां कॉन्फिडेंट लड़कों को पसंद करती हैं। इसलिए आपको बिना घबराए लड़की के सामने अपने बारे में बताना है। और उसे ऐसा इंट्रोडक्शन देना है जिसे सुनने के बाद लड़की आपको भूल ही ना सके।

आप कह सकते हैं कि “Hello beautiful ! क्या आप मुझे आप से बात करने का मौका देंगी।” या फिर आप कह सकते हैं कि “क्या आप अपनी 5 मिनट मुझे देंगी? यकीन कीजिए इस 5 मिनट को आप कभी नहीं भूल पाऐंगी।”

2. तारीफ कीजिए 🤩

अगर आप लड़की से ज्यादा देर तक बात करना चाहते हैं। तो आप बात शुरू करने से पहले लड़की की तारीफ करें। आपको ऐसा तारीफ करना है जो बिल्कुल जेन्युइन लगे। आपकी तारीफ सुनकर लड़की को ऐसा बिल्कुल नहीं लगना चाहिए कि आप उससे फ्लर्टिंग कर रहे हैं।

3. सवाल बिल्कुल मत कीजिए 🧐🤐

कई बार लड़के लड़कियों से बात करते समय उनसे बातें कम और सवाल ज्यादा पूछते हैं। उदाहरण के लिए – आपका नाम क्या है? आप अपना नंबर मुझे दे सकती हैं? आपकी hobbies क्या क्या है ? इस तरह के सवाल लड़कियों को बहुत बोरिंग लगते है। ऐसे में अगर कोई लड़का उनसे इस तरह का सवाल पूछता हैं। तब लड़कियां ऐसे लड़कों को avoid करती हैं।

4. दिल ❤️ से बात कीजिए

जब आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और उससे बात करना चाहते हैं। तब आपको तरीके आजमाने से ज्यादा अपने दिल के बारे में सोचना चाहिए। और लड़की से वही बातें करनी चाहिए जो आपका दिल कहता हो।

जब आप लड़की से अपनी दिल की बात करेंगे। तो वह भी आपके नजदीक आएगी और वो आप को समझेंगी। जैसे आप कह सकते हैं कि “मैं बहुत खुशनसीब हूं, जो मुझे आप मिली हैं। मैं आप का साथ हर कदम पर दूंगा और हमेशा आपके साथ रहूंगा।”

5. सब्र करें 🤗

प्यार एक ऐसा एहसास हैं जिसमें सब्र की बहुत ही ज्यादा जरूरत होती है। अगर आप प्यार में जल्दबाजी दिखाएंगे तो आप से प्यार दूर ही रहेगा। इसीलिए ऐसे मामलों में सब्र रखिए। अगर लड़की पहली बार आपकी बातों पर ध्यान नहीं दे रही है। तो हार मत मानिए दूसरी बार भी जरूर कोशिश कीजिए।

6. Language (भाषा) 😬 पर ध्यान दीजिए

कई बार लड़के cool बनने के चक्कर में bad words (ख़राब शब्दों) का उपयोग करने लगते हैं। जब आप लड़की से बात करें तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके मुंह से किसी भी तरह के अपशब्द ना निकले। अगर आप लड़की से बात करते समय भी bad words का उपयोग करेंगे। तो लड़की आपको बुरा लड़का समझेगी और आपसे दूर रहेगी।

ऑनलाइन लड़कियों से क्या बात करना चाहिए?

आमने सामने लड़की से बात करना फिर भी आसान होता है। लेकिन ऑनलाइन लड़कियों से क्या बात करनी चाहिए। लड़कों को यह समझ ही नहीं आता है। इसीलिए वे शुरुआत सवाल पूछने से करते हैं, लेकिन यह तरीका बिल्कुल गलत है।

जब आप पहली बार किसी लड़की से ऑनलाइन बात करते हैं। तब सबसे पहले आप अपनी बात की शुरुआत उस लड़की की तारीफ करने से कीजिए। आपको ऐसी तारीफ करनी है कि लड़की खुद आपसे बात करने में इंटरेस्ट लेने लगे।

जैसे आप कह सकते हैं कि आप इतनी खूबसूरत कैसे हैं ? भगवान ने बड़ी फुर्सत से आपको बनाया है!

इस तरह के तारीफ को सुनकर लड़की के मन में भी आपको जानने की उत्सुकता जागेगी। और फिर बातें अपने आप ही होने लगेगी।

लड़की से कैसे बात करें WhatsApp पर?

जब आप व्हाट्सएप पर किसी लड़की से बात करते हैं, तब आपको और भी ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि व्हाट्सएप पर लड़की आपकी आवाज नहीं सुन सकती हैं। और बिना आवाज सुने किसी की फीलिंग को समझ पाना ज्यादा मुश्किल होता है।

व्हाट्सएप पर अपने दिल की बातें कीजिए और पूरे फीलिंग के साथ बात कीजिए। जब आप ऐसे बात करेंगे बिना कुछ कहे नहीं लड़के आपके मन की बात समझ जाएगी।

लड़कियों से फोन पर कैसे बात करें?

अगर आप पहली बार किसी लड़की से फोन पर बात कर रहे हैं। अब आप को लड़की से पूरे तमीज और नजाकत से बात करना होगा। जब आप ऐसा करेंगे लड़की को भी आपसे बात करने में कंफर्टेबल फील होगा। और फिर वह भी धीरे-धीरे आपसे बात करने लगेगी।

फोन पर आप लड़की से थोड़ी फ्लर्टिंग के अंदाज में भी बात कर सकते हैं। आप केवल तारीफ करने के लिए ही flirting कीजिए। जैसे आप कह सकते हैं कि “आपकी आवाज बहुत ही प्यारी है! आपकी आवाज को सुनकर मेरे कानों को भी अच्छा लग रहा है।”

पहले कौन बात करता है लड़की या लड़का?

दुनिया कितनी ही आगे क्यों ना बढ़ जाए। लड़कियां कितनी भी Bold और confident क्यों ना हो जाए जब बात पहली बार बात करने की आती है। तो पहल हमेशा लड़कों को ही करनी पड़ती है।

क्या लड़कियों से बार बार बात करना सही है?

जी नहीं, आपको कभी भी किसी लड़की से बार बार बात करके उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए। बल्कि चीजों को थोड़ा धीरे धीरे आगे लेना चाहिए, उन्हें ये न लगे की आप बहुत ही ज़्यादा डेस्प्रेट हो। सही समय आने का इंतज़ार करना उचित होता है।

आज आपने क्या जाना?

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि किसी लड़की से बात कैसे करे पढ़ने के बाद आप लड़कियों से आसानी से बात कर सकेंगे। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपकी बहुत सारी लड़की दोस्त बनने वाली है। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो से ज्यादा लोगों तक पहुंचाए। ताकि वे बेचारे भी अपनी शर्म छोड़कर लड़की से बात कर सके।

Previous articleकिसी अनजान लड़के से कैसे बात करे?
Next articleअपने प्यार का इजहार कैसे करे?
मेरा नाम सबीना है मैं इस ब्लॉग की फाउंडर हूँ. इस ब्लॉग के जरिये आपको बहुत सारे विषय के बारे में जानकारी देना मेरा मकसद है. मुझे नॉलेज शेयर करना बहुत पसंद है. अगर आप मेरे ज़रिए कुछ सिख पाएँगे, तो मुझे बहुत खुशी मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here