अपनी गर्लफ्रेंड को कैसे खुश रखे?

0

एक बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का रिश्ता दूसरे रिश्तो से काफी अलग होता है. जब दो लोग एक दूसरे के प्यार में पड़ कर एक रिश्ते में बंध जाते हैं. तब बहुत सी जिम्मेदारियां उस रिश्ते में आ जाती हैं.

बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड का रिश्ता ऐसा रिश्ता होता है, जिसमें दोस्ती और प्यार दोनों की मौजूदगी होती हैं. ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत प्यार करते हैं और उसे हमेशा खुश रखने की चाहत रखते हैं.

तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. क्योंकि इस पोस्ट में हम अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने के सबसे असरदार तरीके बताने वाले हैं. ये तरीके कोई बनी बनाई बातें नहीं है और ना ही किसी फिल्म या किताब से ली गई हैं.

apni girlfriend ko kaise khush rakhe

बल्कि इन तरीकों को रियल लाइफ में भी आजमाया गया है और हमारे बहुत से दोस्तों को इससे फायदा भी हुआ है. अगर आप इन तरीकों को दिल से अजमाते हैं तो आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा आपसे खुश रहेगी और आपका रिश्ता बहुत मजबूत बना रहेगा. एक बार जरुर पढ़े क्या प्यार करना पाप है?

गर्लफ्रेंड को खुश कैसे किया जाये?

आप जिससे प्यार करते हैं, अगर वो आपकी गर्लफ्रेंड है. तो इससे अच्छी बात शायद ही कुछ हो सकती हैं. क्योंकि बहुत कम लोगों के किस्मत में ऐसा होता है कि जिससे वे प्यार करते हैं, वह उनके साथ हो.

ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखना आपकी जिम्मेदारी हैं. लड़कियां सिर्फ चॉकलेट, फुल और महंगे तोहफे से खुश नहीं होती हैं बल्कि एक लड़की को खुश करने के लिए बहुत सी चीजें मायने रखती हैं.

एक रिलेशनशिप में आने के बाद लड़का और लड़की दोनों की ही भावनाओं में बदलाव आता है. तो ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को समझ सके और उसे खुश रख सकें. तो चलिए जानते है गर्लफ्रेंड को खुश रखने का तरीका.

1# अपनी गर्लफ़्रेंड को खूब सारा प्यार करें

एक लड़की को अपने बॉयफ्रेंड से सिर्फ प्यार चाहिए होता है. जब किसी लड़की को यह एहसास होता है कि उसका बॉयफ्रेंड उससे बहुत प्यार करता है. तो उससे ज्यादा खुशी की बात उसके लिए और कुछ नहीं होती हैं.

लड़की ये नहीं चाहती कि आप उसे दिन में 100 बार I Love you बोले बल्कि आपका उससे एक बार प्यार से बात करना ही उसके लिए काफी होता हैं. अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने के लिए आप उनसे थोड़ा प्यार और नजाकत से पेश आइए.

2# प्यार का एहसास दिलाए

लड़कियों का दिल बहुत ही नाजुक होता है. अपने प्यार के साथ एक रिश्ते में आ जाने के बाद भी उनके दिल में कहीं ना कहीं एक डर छुपा होता है कि कहीं उनका रिश्ता किसी दिन खत्म तो नहीं हो जाएगा, कि कहीं उनका बॉयफ्रेंड समय के साथ बदल तो नहीं जाएगा. यह डर हमेशा लड़की के दिल को दुख देता है. इसे पढ़े प्यार कैसे करते हैं.

ऐसे में एक बॉयफ्रेंड के लिए बहुत जरूरी है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को उसके प्यार का एहसास दिलाए. बहुत से बॉयफ्रेंड पब्लिक में अपने रिलेशनशिप को लाने से डरते हैं. लेकिन कभी-कभी पब्लिक में अपने प्यार के साथ थोड़ा समय बिताना और उनके साथ होने से आप उनके इस डर को कम कर सकते हैं.

अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड से कहिए कि आप बहुत नसीब वाले है जो आपको दुनिया की सबसे अच्छी लड़की मिली है. जिसके साथ आप 1 साल नहीं 2 साल नहीं बल्कि अपना बुढ़ापा भी बिताना चाहते हैं. वैसे तो यह बातें सुनने में बहुत छोटी और मामूली लगती हैं.

लेकिन जब आप इसे अपने पूरे दिल से अपनी गर्लफ्रेंड को कहते हैं तो यह बात अपनी गर्लफ्रेंड के दिल को छू लेता है. इसलिए अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार जताने में किसी तरह की कंजूसी न रखें.

3# तारीफ करने से पीछे न हटें

लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है. शायद अपनी गर्लफ्रेंड का दिल भी आप ने उसकी तारीफ करके ही चुराई होगी. चाहे आप एक नखरीले या सख्त मिजाज के इंसान हो और आपको तारीफ करना ना आता हो. फिर भी कोशिश कीजिए कि दिन में एक-दो बार तो आप अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ कर ही दे.

जैसे आप कह सकते हैं कि wow! आज तुम बहुत खूबसूरत लग रही हो. आज फिर अपनी खूबसूरती के जादू से तुम ने मेरा दिल चुरा लिया. आपकी इन बातों को सुनकर आपकी गर्लफ्रेंड खुशी से मुस्कुरा देगी. लेकिन ध्यान रहे कि आप उसकी उसकी झूठी तारीफ ना करें क्योंकि लड़कियों का six sense बहुत तेज होता है वह आपके झूठ को झट से पकड़ लेगी.

4# उनकी बातों को सुने

आपको तो मालूम ही है कि लड़कियां कितनी बातें करती हैं. ऐसे में बहुत से बॉयफ्रेंड को अपनी गर्लफ्रेंड की बातें सुनना अच्छा नहीं लगता है. लेकिन अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करना चाहते हैं तो उनकी बातों को सुने और समझने की कोशिश करें.

जब आप अपनी गर्लफ्रेंड की बातों को सुनते हैं तब उन्हें ऐसा लगता है कि आप उन्हें तवज्जो दे रहे हैं. इससे आपकी गर्लफ्रेंड को खुशी होगी साथ ही उनकी बातों को सुनकर आप उनके मूड और हालातों को समझ सकेंगे. जिससे आपके लिए आप की गर्लफ्रेंड को संभालना आसान हो जाएगा.

5# ज्यादा Possessive न बने

रिलेशनशिप में आने के बाद लड़के अक्सर अपनी गर्लफ्रेंड को हर खतरे और परेशानी से बचाने के लिए अपनी गर्लफ्रेंड के छोटे बड़े गतिविधियों को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं. कई बार तो लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को दूसरे लड़को से बात करने के लिए भी मना कर देते हैं.

लेकिन यह तरीका बिल्कुल गलत है. हो सकता है कि आप अपने प्यार में बह कर यह काम कर रहे हैं. लेकिन ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रेंड को दुख होगा और हो सकता है वह आपसे दूर हो जाए.

तो अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश देखना चाहते हैं. तो उसे आजाद रहने दीजिए उसे हर वो काम करने दीजिए जो करना चाहती है. ऐसे उस लड़की के दिल में आपके लिए ना सिर्फ प्यार बल्कि इज्जत भी बढ़ जाएगी. क्योंकि दुनिया में किसी भी चीज को बंद रहना पसंद नहीं है आजादी हर किसी को पसंद होती है.

6# गर्लफ्रेंड की इज्जत करें

लड़कियों को उनके इज्जत से ज्यादा और कुछ प्यारा नहीं होता है. ऐसे मैं अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करना चाहता है. तो उन्हें ये एहसास दिलाए कि आप अपनी गर्लफ्रेंड की बहुत इज्जत करते हैं. उनकी पसंद और उनके फैसलों को अहमियत दीजिए.

जिससे उन्हें एहसास होगा कि वो भी आप के लिए मायने रखती हैं. किसी के जिंदगी में खुद की इंपॉर्टेंस को महसूस करना लोगों के दिल को खुशी से भर देता है. तो अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को इंपॉर्टेंट महसूस कर आते हैं तो वह जरूर खुश होगी.

7# स्पर्श का महत्व समझें

आप माने या ना माने लोग भले ही किसी की बातों को भूल जाएं लेकिन किसी के स्पर्श को भूल पाना लगभग नामुमकिन होता है. इसीलिए जब आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ समय बिताते हैं तब अपनी बातों में स्पर्श को भी थोड़ी जगह दीजिए.

मान लीजिए आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ चल रहे हैं तो उस दौरान आप अपनी गर्लफ्रेंड के हाथ को पकड़ कर चलिए. जब लड़का ऐसा करता है तो लड़कियों को ऐसा महसूस होता है कि वह लड़का उन पर हक जमा रहा है. अपने बॉयफ्रेंड के द्वारा खुद पर हक जमाने का एहसास गर्लफ्रेंड को अलग ही खुशी देती है.

प्रेमिका को खुश कैसे रखें?

प्रेमिका को खुश रखने के लिए आपको उनको भली भाँति समझना ज़रूरी है. केवल प्यार करने से कुछ नहीं होगा, आपको प्यार जताना भी होता है. यदि आपको प्रेमिका को खुश रखने के बारे में पूरी जानकारी चाहिए तब हमारी ये आर्टिकल आप पढ़ सकते हैं.

क्या मुझे रोज अपनी गर्लफ़्रेंड को टेक्स्ट करना चाहिए?

जी नहीं, आपको रोज अपनी गर्लफ़्रेंड को टेक्स्ट नहीं करना चाहिए. बल्कि इसके बदले में आप कुछ समय फ़ोन पर बात कर सकते हैं. या चाहें तो विडीओ कॉल पर भी बात कर सकते हैं. हाँ कुछ समय में आप टेक्स्ट भी कर सकते हैं.

क्या रोज अपनी प्रेमिका से बात करना ठीक है?

ऐसा कोई नियम नहीं है की आपको रोज़ाना अपनी प्रेमिका से बात करना है. लेकिन हाँ, यदि आप रोज़ कुछ समय बात करते हैं तब आपको प्रेमिका को भी ये एहसास होता है की आप उनको महत्व देते हैं, उनकी हाल चाल के बारे में जानने को उत्सुक हैं. इसमें कोशिश करें की आप टेक्स्ट करने के स्थान पर फ़ोन या विडीओ कॉल का इस्तमाल करें. इससे आपकी रेलेशन्शिप थोड़ी ज़्यादा प्रैक्टिकल लगती है.

क्या एक रिश्ते में प्रेमिका को सबसे ज़्यादा खुश करता है?

आपका शारीरिक स्नेह सबसे ज़्यादा आपकी प्रेमिका को ख़ुशी प्रदान करता है. शारीरिक स्पर्श सच में एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है किसी भी प्रेम सम्बंध में. आपकी प्रेमिका का हाथ पकड़ना, उन्हें गले लगाना, माथे पर चूमना इत्यादि दिखने में आम बात लग सकती है, लेकिन इससे आपकी प्रेमिका को बहुत ही ज़्यादा ख़ुशी मिलती है. लेकिन ध्यान दें की यदि उन्हें कभी किसी बात पर आपत्ति हो तब उसे भूलकर भी कभी न करें. उनकी इच्छाओँ की क़द्र करें.

क्या अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए?

जी बिलकुल, आपको हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड को खुश रखने की कोशिश करनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्यूँकि ऐसा करने से ये मालूम पड़ता है की आपको उनकी कितनी परवाह है. ये प्यार ही है जो की आगे चलकर हमें ख़ुशी प्रदान करता है.

दोस्तों इस पोस्ट में हमने अपनी गर्लफ्रेंड को कैसे खुश रखे के जो भी तरीके बताए हैं, वो बिल्कुल प्रैक्टिकल हैं. इस तरीके को फॉलो करके आप अपनी गर्लफ्रेंड को किसी राजकुमारी के तरह ट्रीट कर सकते हैं. आप के ऐसा करने से आप की गर्लफ्रेंड बहुत खुश होगी.

उम्मीद है आपको हमारे काम पसंद आया होगा. आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों को शेयर करना ना भूले. यदि आपको भी कुछ ऐसे तरीक़ों के बारे में पता है जो की दूसरों के काम आ सकते हैं उन्हें नीचे कोमेंट में ज़रूर बताएँ. इससे हम उन्हें पोस्ट में ज़रूर से शामिल करेंगे.

Previous articleक्या प्यार करना पाप है?
मेरा नाम सबीना है मैं इस ब्लॉग की फाउंडर हूँ. इस ब्लॉग के जरिये आपको बहुत सारे विषय के बारे में जानकारी देना मेरा मकसद है. मुझे नॉलेज शेयर करना बहुत पसंद है. अगर आप मेरे ज़रिए कुछ सिख पाएँगे, तो मुझे बहुत खुशी मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here